Poems

Nav Varsh ki Shubhkamnaye 2022 || हिन्दू नव वर्ष बधाई सन्देश

Nav Varsh ki Shubhkamnaye: दोस्तों आज हमे नव वर्ष पर कुछ बधाई सन्देश लिखे है ताकि आप नव वर्ष का आनंद ले सके। वैसे तो हिंदू नव वर्ष निकट है और यह आपके मित्रों और प्रियजनों को कुछ विशेष बधाई भेजने का समय है। हिंदू पंचांग एक सार्वभौमिक और वैज्ञानिक कैलेंडर है जो सौर और चंद्रमा की गणना पर आधारित है। यह वह विशेष दिन है जो हिंदू मान्यता के अनुसार नए साल की शुरुआत का प्रतीक है। शनिवार 2 अप्रैल को आप अपने चाहने वालों को इन शुभकामनाओं के साथ हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं दे सकते हैं! में आशा करता हूँ की आपको हमारा लेख पसंद आएगा।

Hindu Nav Varsh ki Shubhkamnaye – हिन्दू नव वर्ष स्टेटस इन हिंदी 2022

Hindu nav varsh status in Hindi

मुबारक हो आपको 2022 हिन्दू नव वर्ष का महिना, चमको तुम जैसे तारो का नगीना, पतझड़ न आये आपकी जिन्दगी में,
यही है बस दोस्त अपने दिल तमन्ना!! Happy Hindu Nav Varsh


वृक्षों पर सजती नए पत्तों की बहार हरियाली से महकता प्रकृति का व्यवहार ऐसा सजता हैं गुड़ी का त्यौहार मौसम ही कर देता नववर्ष का सत्कार। Happy Hindu Nav Varsh


सबके दिलों में हो सबके लिए प्यार आनेवाला हर दिन लाए खुशियों का त्यौहार इस उम्मीद के साथ आओ भूलके सारे गम 2022 हिन्दू नव वर्ष का हम सब स्वागत करें हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं!! Happy Hindu Nav Varsh


navratri aur nav varsh ki shubhkamnaye

चारो तरफ हो खुशियां ही खुशियां मीठी पूरनपोली और गुजियां ही गुजियां द्वारे सजती सुंदर रंगोली की सौगात
आसमान में हर तरफ पतंगों की बरात


“नव वर्ष की पावन बेला में, है यही शुभ सन्देश, हर दिन आये आप के जीवन में, लेकर खुशियाँ विशेष नवीन वर्ष 2021 की हार्दिक शुभकामनायें…।”


“हर बार जब भी नूतन वर्ष आता है, हम दुआ करते है कि आपको, इस वर्ष वह सब मिले जिसकी कामना आप के दिल में वर्षों से हैं. 2021 नूतन वर्ष आपको मुबारक हो…।”


“सदा दूर रहो गम की परछाइयों से,सामना ना हो कभी तन्हाइयों से, हर अरमान और हर ख्वाब पूरा हो आपका, यही दुआ है दिल की गहराइयों से – हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं …।”


“आप सभी के जीवन में यह नव वर्ष ढेरो खुशियाँ लेके आये, आपको वो सब मिले जिसकी चाहत हैं आपको….।” . – 2022 हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं


Hindu Nav Varsh Shayari – हिंदी नव वर्ष की शुभकामनाये

“भगवान् श्री राम आपके जीवन में छायें अन्धकार को मिटा कर आपके जीवन को उजालो से भर दे यही कामना के साथ आपको 2022 हिन्दू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं …।”


“नया सवेरा एक नई किरण के साथ, नया दिवस एक प्यारी मुस्कान के साथ, आपको ये 2021 नव वर्ष मुबारक हो, मेरी ढेर सारी दुआओं के साथ…।”


“नया सवेरा एक नई किरण के साथ, नया दिन एक प्यारी मुस्कान के साथ, आपको यह नव वर्ष मुबारक हो, मेरी ढेर सारी दूआओ के साथ…।”


“सफलता के हर शिखर पर आपका नाम हो, आपके हर कदम पर दुनिया का सलाम हो, हिम्मत से सामना करना मुश्किलो का, देखना वक्त भी एक दिन आपका गुलाम होगा. 2021 नूतन वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें…।” . –

यह भी पढ़े-

Poems on Diwali in Hindi || 40 + बेस्ट दिवाली कविताएं

Poem on Birthday in Hindi || जन्म दिन पर हिंदी कविताएं

Hindi Poem for School || विधालय के ऊपर कविताये

Hindu Nav Varsh ki Shubhkamnaye:- मुझे उम्मीद है की आपको हमारा लिखा आर्टिकल नव वर्ष स्टेटस इन हिंदी पर पढ़कर बेहद मजा आया होगा। अब अआप भी हमारी शायरियो वे बधाई सन्देश के माध्यम से अपने दोस्त वे परिवार वालो को नव वर्ष की शुभकामनाये दे सकते है। धन्यवाद। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!