Biography

Angira Dhar Biography in Hindi || अंगिरा धर का जीवन परिचय

Angira Dhar Biography in Hindi || अंगिरा धार का जीवन परिचय 

Angira Dhar Biography in Hindi:- मित्रो आज हमने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अंगिरा धर के जीवन परिचय के बारे में सम्पूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से देने आये है। दोस्तों अंगिरा धर बॉलीवुड की सबसे होनहार अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनका जन्म 25 मई 1991 को श्रीनगर, कश्मीर में हुआ था और उन्होंने विभिन्न टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया है। अंगिरा ने 2016 में एक वेब श्रृंखला “इट्स नॉट दैट सिंपल” के साथ एक अभिनेत्री के रूप में अपनी शुरुआत की। उन्होंने “लव प्रति स्क्वायर फुट” और “काफिर” जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है। अंगिरा बहुत ही खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिला हैं जो बॉलीवुड में एक नए स्टार के रूप में उभर रही हैं। तो आइये इस उबरते हुए सितारे के बारे में वे इसके जीवन से जुडी कुछ रोचक बातो के बारे में जान लिया जाए। मुझे उम्मीद है  लेख जरूर पसंद आएगा।

Angira Dhar Biography in Hindi

अंगिरा धार का व्यक्तिगत जीवन (Angira Dhar Biography in Hindi)

कश्मीर के एक इंजीनियर अंगिरा धर को मुंबई में अपना जीवनसाथी मिला। उनके पिता का नाम सतीश धर और माता का नाम सुचेता धर है, जो एक स्कूल टीचर हैं। 

अंगिरा का एक भाई है जिसका नाम ईशान धर है। अंगिरा और उनका परिवार उनके जन्म के बाद मुंबई आ गए और उन्होंने अपनी शिक्षा मुंबई में ही पूरी की। 

30 अप्रैल 2021 को अंगिरा ने डॉक्टर आनंद तिवारी से बेहद पारंपरिक तरीके से शादी की। इस शादी के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं था और अंगिरा ने 25 जून को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए इसकी घोषणा की थी।

Angira Dhar Education (अंगिरा धार प्रारंभिक शिक्षा)

अंगिरा ने अपना आवश्यक प्रशिक्षण केंद्रीय विद्यालय, मुंबई से पूरा किया है, जिसके बाद उन्होंने स्कूल में प्रवेश लिया और विज्ञान और व्यवसाय में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की।

Angira Dhar Profession Life 

अंगिरा धर एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने प्रोडक्शन के क्षेत्र में अपना करियर शुरू किया। अभिनय में कदम रखने से पहले उन्होंने यूटीवी बिंदास पर एक यात्रा शो के लिए एक मेजबान के रूप में काम किया। अंगिरा को टेलीविजन और फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है, और उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।

अंगिरा धर भारत के सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कई टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया है और कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है। हालांकि उनकी सफलता की राह आसान नहीं थी। अंगिरा धार को आज जिस मुकाम पर सफलता मिलती है, उसे हासिल करने से पहले उन्हें कई सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम अंगिरा धार के जीवन और करियर पर करीब से देखे चुके है । हम यह भी पता लगाएंगे कि कैसे उन्होंने प्रसिद्धि और भाग्य के रास्ते में आने वाली विभिन्न बाधाओं को पार किया।

अंगिरा धर एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपना नाम बनाया है। उन्होंने एक स्वतंत्र महिला के रूप में अपना करियर शुरू किया और तब से फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं में मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। अंगिरा को उनके मजबूत प्रदर्शन और फिल्म उद्योग में बाधाओं को तोड़ने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम अंगिरा के जीवन और उसकी सफलता की यात्रा पर करीब से नज़र डालेंगे!

फिल्मोग्राफी –

Year Name Role
2013 Beg Borrow Steal Angira
2015 Bang Baaja Baaraat Shahana Arora
2018 Love per Square Foot Karina D’Souza
2019 Commando 3 Malika Sood
2022 Mayday TBA

Also Read – Mithali Raj Biography in Hindi

हां तो दोस्तों आजके हमारे ब्लॉग Angira Dhar Biography in Hindi में अंगिरा धार के जीवन के बारे में जानकार आपको केसा लग रहा है। अगर आप भी अभिनेत्री अंगिरा धार के प्रशंशक  पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होगी अगर आपका हमारी पोस्ट अंगिरा धार जीवनी से सम्बंधित  तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते है। 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!