Hosting

Best WordPress Hosting in India || वर्डप्रेस के लिए बेस्ट और सबसे सस्ती होस्टिंग

WordPress kya Hai Hindi

दोस्तों अगर आप भी अपनी व्यक्तिगत या व्यवसाय के लिए वर्डप्रेस होस्टिंग सर्च कर रहे है। तो आज हम आप सभी को कुछ ऐसे सस्ती वर्डप्रेस होस्टिंग के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी वेबसाइट के लिए काफी सहायक मंद होगी। अगर आप एक ऐसी web hosting company सर्च कर रहे है जो आपको सस्ती काम कीमत पर WordPress या Shared Hosting प्रदान करता हो। इस लेख में में आपको ऐसी ही कुछ होस्टिंग के बारे में बताऊंगा जो आपको काम कीमत पर मिल सकती है। और आप होनी ब्लॉगिंग वेबसाइट बसी आसानी से वर्डप्रेस पर चला सकते है। तो आइये जानते है best wordpress hosting in india पर लिखी पोस्ट के बारे में। मुझे उम्मीद है इस आर्टिकल से आपको जरूर लाभ होगा। 

अगर आप एक सस्ती होस्टिंग लेने के लिए सच में इच्छुक है तो हमारी पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ना।धन्यवाद। 

What is WordPress in Hindi? बेस्ट वर्डप्रेस होस्टिंग इन इंडिया 

दोस्तों WordPress एक open source Software है जो की ऑनलाइन Website को बनाने में काम आता है। अगर आपको पता है की वर्डप्रेस को कब लॉन्च किया गया? तो और भी अच्छी बात है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे वर्डप्रेस को 27 मई 2003 को लॉन्च किया गया था। तो आज दुनियाभर में सबसे popular CMS अर्थात Cantent Management System के रूप में जाना जाता है। जो Bloging Website के वे सभी कंटेंट को बड़ी आसानी से मैनेज कर सकता है। जो लोग अपनी खुदकी वेबसाइट Bloging Website या Ecommerce Website बनाना चाहते है उन्होके लिए वर्डप्रेस काफी अच्छा विकल्प है क्योकि इसमें किसी भी तरह की कोडिंग की आवशकता नहीं होते है। आपको बता दे की दुनियाभर में  100 % में से 30% Website WordPress के ऊपर बानी हुई है।  

दोस्तों आप सभी ही नहीं हम भी जानते है की किसी भी व्यवसाय को प्रारम्भ करने के लिए काम कीमत पर इन्वेस्ट करना चाइये। अगर आप भी अपने खुले विचार इस दुनिया के आगे लाना चाहते है। तो हम आप सभी के लिए कुछ सस्ती होस्टिंग के बारे में बताने जा रहे है। आप इस सूचि में माध्यम से वर्डप्रेस पर अपनी वेबसाइट आसानी से बना सकते है। यहां निचे आपको best wordpress hosting in india की लिस्ट दी गई है। 

Hosting Provider Name Price Per Month Uptime My Rating
Hostinger (Recommended) ₹249/Mo (Billed Annually)
₹449.00/mo (Billed Month)
You can host upto 100 Websites/Blogs
99.75% ★★★★★
GoDaddy ₹449.00/mo (Billed Monthly)
You can Host Onlyupto  1 Website/Blog
99.05% ★★★★
Namecheap ₹214.19/mo (Billed Monthly)
₹117.50/mo (Billed Annually)
Host 3 Blogs/Websites
99.93% ★★★★
HostGator ₹199/mo (Billed Monthly)
₹159/mo (Billed Annually)
Host Single Domain
99.93% ★★★★

 

यह भी पढ़े-    Types of Web Hosting? वेब होस्टिंग के प्रकार

हां तो दोस्तों आपको हमारी पोस्ट best wordpress hosting in india पर लिखा आर्टिकल केसा लगा। यहां आपको WordPress Website ke liye Best Hosting के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी गई है। अब आप अपनी जरुरत के हिसाब से होस्टिंग का चयन करके अपनी वेबसाइट को लाइव ला सकते है। अगर हमारी पोस्ट से सम्बंधित आपका कोई सवाल है तो आप हमसे पूछ सकते है।

Nishant

If this is a news website related to Bihar and is in Hindi language, it's likely to provide news and information about events, politics, culture, and other topics relevant to the state of Bihar in India. To learn more about the website, you might consider visiting it directly and exploring its content, checking for an "About Us" or "Contact" page, or looking for reviews and mentions online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!